Investment in Jewar Plots

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक नई यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। यह यूनिवर्सिटी 100 एकड़ जमीन पर बनाई जाएगी और यह नोएडा एजुकेशनल सिटी का हिस्सा होगा। लिंकन यूनिवर्सिटी ने यमुना प्राधिकरण के साथ MoU साइन किया है और यहां INR 45 लाख में MBBS कर सकेंगे। MoU INR 2,000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट का है।

लिंकन यूनिवर्सिटी के इंडिया चैप्टर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. बी अब्दुल रफीक ने यह जानकारी दी है। यह यूनिवर्सिटी शिक्षा चाहने वालों के लिए वन-स्टॉप समाधान होगा। साथ ही यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन 1,200 बिस्तरों वाला हाॅस्पिटल भी बनाएगा और यह मल्टीप्लेक्स अस्पताल होगा।

सेक्टर-9 में जमीन अलॉट होगी

अब्दुल रफीक ने बताया कि यमुना प्राधिकरण की तरफ से लिंकन यूनिवर्सिटी के लिए सेक्टर-9 में जमीन अलॉट की जाएगी। जमीन अलॉट करने के तुरंत बाद यूनिवर्सिटी के निर्माण का कार्य भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे भारत के बच्चों को एमबीबीएस से लेकर तमाम तरीके की मेडिकल शिक्षा पाने के लिए चीन, यूक्रेन, रसिया, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे देशों में नहीं दौड़ना पड़ेगा।

45 लाख रुपए में होगी एमबीबीएस की पढ़ाई

उन्होंने बताया कि लिंकन यूनिवर्सिटी में कुल 45 लाख रुपए में एमबीबीएस की पढ़ाई होगी। जिसमें तमाम तरीके के कोर्स भी कराए जाएंगे। जिसके बाद यहां का बच्चा देश-विदेश में अपना नाम रोशन करेगा। एक बार एडमिशन होने के बाद बच्चे और उसके माता-पिता को इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा। एक ही छत के नीचे सभी सुविधा मिलेंगी। लिंकन यूनिवर्सिटी की विदेश में करीब 30 ब्रांच है।

यूनिवर्सिटी में टेक्निकल कोर्स भी करवाए जाएंगे

लिंकन यूनिवर्सिटी के इंडिया चैप्टर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. बी अब्दुल रफीक ने बताया कि यूनिवर्सिटी एयरपोर्ट क्राफ्ट और कार्गो पर भी कोर्स ऑफर करेगी। हेल्थ के अलावा यूनिवर्सिटी में टेक्निकल कोर्स भी करवाए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स के अच्छे भविष्य का सपना साकार हो सकेगा।

एक मल्टीप्लेक्स हॉस्पिटल भी बनेगा

मिली जानकारी के मुताबिक लिंकन यूनिवर्सिटी के द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 1,200 बेड्स का एक मल्टीप्लेक्स हॉस्पिटल भी बनाया जाएगा। हेल्थ के अलावा यूनिवर्सिटी में टेक्निकल कोर्स भी करवाए जाएंगे। एयरपोर्ट क्राफ्ट और कार्गो की पढ़ाई भी लिंकन यूनिवर्सिटी में होगी।

Source

Leave a Comment